Suchnaji

SAIL News: IISCO Officers Association की ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी, ISP अधिकारियों को सीधा लाभ

SAIL News: IISCO Officers Association की ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी, ISP अधिकारियों को सीधा लाभ
  • ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी आगामी माह में शुरू होने की संभावना है।

सूचनाजी न्यूज, बर्नपुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के इस्को बर्नपुर स्टील प्लांट से एक खबर आ रही है। लगभग 450 अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी (Group Medicalaim Policy) शुरू होने जा रही है।

AD DESCRIPTION

इस्को आफिसर्स एसोसिएशन (IISCO Officers’ Association) के मुताबिक एसोसिएशन के सदस्यों के लिए ग्रुप मेडिकलाइम पॉलिसी 6 जनवरी 2024 को समाप्त हो गई और पिछले बीमाकर्ता और एसोसिसएशन की वर्तमान समिति के सदस्यों के बीच बातचीत की विफलता के कारण इसे नवीनीकृत नहीं किया जा सका था।

इसकी समाप्ति के बाद, विभिन्न बीमाकर्ताओं की खोज की गई और अंततः उनमें से कई ने समूह चिकित्सा बीमा प्रदान करने की इच्छा दिखाई।
इसके लिए मौजूदा समिति के सदस्यों और बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों के बीच फिजिकल और वर्चुअल मोड में कई दौर की बातचीत हुई।

इस प्रक्रिया में, IOA समिति के सदस्यों, पदाधिकारियों के बीच आंतरिक रूप से दो दौर की भौतिक बैठकें और तीन दौर की आभासी बैठकें आयोजित की गईं और इसकी अध्यक्षता IOA के महासचिव और अध्यक्ष ने की।

ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी की शुरुआत के लिए दो ग्रुप बनाए गए थे। समूह 1 प्राथमिक सदस्य, उसके पति/पत्नी, 02 आश्रित बच्चों और दोनों में से किसी एक के माता-पिता के लिए है। समूह 2 प्राथमिक सदस्य, उसके पति या पत्नी और उनके 02 आश्रित बच्चों के लिए है।

समूह मेडिक्लेम पॉलिसी का लाभ उठाने के विकल्प का उपयोग करने के लिए, Google फॉर्म 16 जनवरी 2024 को अधिकारियों के बीच वितरित किए गए थे और विकल्प का उपयोग करने की समय सीमा 20 जनवरी 2024 तक थी। Google फॉर्म में विकल्प का उपयोग करने की तिथि 22 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी। प्रशंसनीय प्रतिक्रियाएं आईं और लगभग 450 सदस्यों ने इस समूह चिकित्सा नीति का हिस्सा बनने का विकल्प चुना। इसके लिए प्रीमियम उन ग्राहकों के जनवरी 2024 महीने के वेतन से काटा जाने की संभावना है, जिन्होंने इसका विकल्प चुना है।

आईओए के महासचिव निशिकांत चौधरी ने कहा कि ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी को अंतिम रूप देने को लेकर कार्यकारी बिरादरी के बीच खुशी का माहौल है और अगले महीने में इसके शुरू होने की संभावना है।

उन्होंने आगे कहा कि ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी पॉलिसी की शुरुआत के पहले दिन से ही पहले से मौजूद अधिकांश बीमारियों को कवर करती है, जबकि रिटेल मेडिक्लेम पॉलिसी में पॉलिसी के नियमों और शर्तों के आधार पर पहले से मौजूद बीमारियों को शायद ही पहले दिन से कवर किया जाता है।