Suchnaji

SAIL News: कर्मचारियों को प्रमोशन से रोकने का हथियार बना NEPP, अफसरों की मनमर्जी

SAIL News: कर्मचारियों को प्रमोशन से रोकने का हथियार बना NEPP, अफसरों की मनमर्जी
  • Non Executive Appraisal system को लेकर भी उठा सवाल।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) कर्मियों की उपस्थिति को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए बायोमैट्रिक एवं फेस रीडिंग मशीन (Biometric and Face Reading Machine) लगाने की तैयारी कर रहा है। जिसमें सभी यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर ईडी (पीएंडए) द्वारा 4 दिसंबर को जानकारी दी गई।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: अतिक्रमण रोकने  BSP OA की मांग, वेंडिंग ज़ोन बनाएं, राजस्व बढ़ाएं

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

इसमें सभी यूनियनों ने एकमत होकर फेस रीडिंग मशीन और बायोमैट्रिक द्वारा उपस्थिति का विरोध कर दिया है। इसके बाद फिर से प्रबंधन ने अलग-अलग यूनियन नेताओं को बुलाकर बातचीत शुरू कर दी है। प्रबंधन के साथ वार्ता के दौरान कर्मचारियों के प्रमोशन का मुद्दा भी उछला।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: अतिक्रमण रोकने  BSP OA की मांग, वेंडिंग ज़ोन बनाएं, राजस्व बढ़ाएं

कर्मचारी यूनियन सीट के महासचिव जगन्नाथ प्रसाद त्रिवेदी के अनुसार 6 माह पूर्व प्रबंधन द्वारा जारी की गई एक तरफा Non- Executive Appraisal system और इसके पूर्व Appraisal system के  प्रावधानों और उसके अनुपालन के तरीके में अंतर से कर्मियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। अधिकारियों को मिलने वाली छूट पर भी आपत्ति की गई। इस मामले में उदाहरण देते हुए प्रबंधन को इस बात से भी अवगत कराया गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Chairman अमरेंदु प्रकाश से  Bokaro Steel Plant के कर्मचारियों ने मांगी 50% की छूट

सीटू यूनियन के एक कार्यकारिणी सदस्य द्वारा संयंत्र दुर्घटना होने पर इंज्यूरी फॉर्म भरने की मांग से नाराज होकर एक अधिकारी ने उन्हें ‘C’ ग्रेड दे दिया। पदोन्नति से वंचित कर दिया। यूनियन की ओर से उक्त साथी के साथ न्याय करने की मांग की गई।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL कार्मिकों के 25 साल से अधिक के बच्चों के इलाज को लेकर बड़ा अपडेट

जिनके पास बीएसपी का गेट पास, होगा 10 लाख का बीमा

ठेका कर्मियों का समूह बीमा (Group Insurance) India Post को प्रबंधन ने यह जानकारी दी कि ऐसे सभी ठेका कर्मी, जिनके पास बीएसपी का गेट पास है, उनका 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा का ठेका India Post को दिया गया है।

यह बीमा 24 घंटे 7 दिन भारत में किसी भी जगह संबंधित ठेका कर्मी के दुर्घटना के लिए लागू होगा। इस बीमा को माइंस में कार्यरत ठेका कर्मियों के लिए भी लागू किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Chairman Amarendu Prakash वेज रिवीजन का प्रश्न सुनते ही बोले-पहले जो जरूरी वह काम हो रहा…