Suchnaji

SAIL NJCS Meeting: एरियर, बोनस पर बड़ा झटका, हड़ताल नहीं हुई तो सब-कमेटी की बैठक 29 से

SAIL NJCS Meeting: एरियर, बोनस पर बड़ा झटका, हड़ताल नहीं हुई तो सब-कमेटी की बैठक 29 से

अज़मत अली, भिलाई। एनजेसीएस (NJCS) बैठक से ताजा खबर आ रही है। सेल प्रबंधन ने एरियर पर हाथ पीछे खींच लिया है। स्पष्ट रूप से बोल दिया गया है कि एरियर का जो पेमेंट होना था, वह हो चुका है। बोनस को लेकर प्रबंधन ने नरमी दिखाई है।

AD DESCRIPTION

प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि फॉर्मूला बना लीजिए। जो फॉर्मूला होगा, उस पर आगे भी भुगतान किया जाएगा। लेकिन, सारा मामला अब पाइपलाइन में जाना तय है, क्योंकि डायरेक्टर फाइनेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इसलिए बैठक में डायरेक्टर फाइनेंस नहीं पहुंचे। इसको लेकर कयास लगाया जा रहा है कि प्रबंधन कुछ करने के मूड में नजर नहीं आ रहा है।

नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री (National Joint Committee for Steel Industry) की बैठक में सभी यूनियन के प्रतिनिधियों ने अपना पक्ष रख दिया है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के कर्मचारियों को तत्काल लाभ देने की मांग की जा रही है।

एनजेसीएस (NJCS) की बैठक दिल्ली में हो रहे हैं। बैठक में शामिल नेताओं ने बताया कि डायरेक्टर पर्सनल केके सिंह ने बोल दिया है कि एरियर का जो पेमेंट होना था, हो गया है। डीपी की गाइडलाइन माननी पड़ती है। सेबी को जवाब देना पड़ता है। सेबी पूछता है कि डीपी की गाइडलाइन फालो करते हैं या नहीं…।

इस मुद्दे पर काफी बहस होती रही। 1 इंक्रीमेंट देने के सवाल पर भी प्रबंधन ने इन्कार कर दिया। कहा गया कि इस तरह की कोई परंपरा नहीं है।

इसी बीच एक श्रमिक नेता ने साल 2010 का पेपर निकालकर रख दिया, जिसमें प्रबंधन ने इंक्रीमेंट दिया था। इंटक के वंश बहादुर सिंह ने कहा-हाफ इंक्रीमेंट दिया था। तपन सेन ने कहा-इससे पूर्व में 2 इंक्रीमेंट भी दे चुके हैं। काफी देर तक शोर शराबा होता रहा।

सभी यूनियन अन्य मुद्दों पर जल्द से जल्द सब कमेटी की बैठक बुलाने पर सहमत हुए। लेकिन आज 01/01/2017 से बिना शर्त एरियर देने का वादा करने की शर्त पर, उसमें भी एक इंक्रीमेंट देने की मांग की गई। प्रबंधन का कहना है, हड़ताल नहीं हुई तो 29 से उपसमिति (sub-committee) की बैठक शुरू हो जाएगी।