Suchnaji

SAIL NJCS बैठक में भूल मत जाइएगा पर्क्स का एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस और 39 माह का बकाया एरियर

SAIL NJCS बैठक में भूल मत जाइएगा पर्क्स का एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस और 39 माह का बकाया एरियर
  • सेल प्रबंधन और एनजेसीएस का यह दायित्व है कि कर्मचारियों को उनका अधिकार दें।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। नगर सेवा भवन (Municipal Service Building) के पास अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर सेल एससी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन (SAIL SC-ST Employees Federation) की बैठक शम्भु कुमार अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई। 20 जनवरी को एनजेसीएस की बैठक के संदर्भ में चर्चा की गई। संचालन करतार सामंत कार्यकारी महासचिव ने किया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : श्री शंकराचार्य कैंपस में इलेक्ट्रिकल, कम्युनिकेशन, सस्टेनेबल टेक्नालॉजी पर कांफ्रेंस शुरू, मलेशिया की एक्सपर्ट ये बोलीं

बैठक में आगामी 20 जनवरी को दिल्ली में पूर्वघोषित एनजेसीएस की बैठक पर चर्चा करते हुए फेडरेशन के सदस्यो ने 39 महीने का एरियर, पर्क्स का एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस, बोनस पर अभी तक कोई फैसला नहीं होने पर चिंता जताई।

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant: लाठीकटा ब्लॉक की मां छला नृत्य मंडली बनी सिनर्जी लोक सांस्कृतिक महोत्सव 2024 की चैंपियन

शम्भु कुमार ने कहा कि जिस वेज रिविज़न को जनवरी 2017 में ही हो जाना था, आज 84 महीने बीत जाने पर भी जनवरी 2024 तक कर्मचारियोंका आधा-अधूरा ही वेज रिविज़न (Wage Revision) हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के RCL में सेफ्टी पर सजी संगीत की महफिल, ये हैं प्रतियोगिता के विजेता

जहां एक तरफ प्लांट में उत्पादन और सेल का कैश कलेक्शन में 20 से 40 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ कर्मचारियों का अधिकार जैसे कि 39 महीने का वेतन और पर्क्स का एरियर, फिटमेंट, इंसेंटिव रिवॉर्ड, नाइट शिफ्ट एलाउंस, बोनस जैसे मुद्दे पर एनजेसीएस में कोई पहल नहीं हो रही।

ये खबर भी पढ़ें : Business Conclave 2030: Bhilai CA ब्रांच के मंच पर व्यापारियों को मंत्री ओपी चौधरी दे गए मंत्र

सेल प्रबंधन (SAIL Management) और एनजेसीएस (NJCS) का यह दायित्व है कि कर्मचारियों को उनका अधिकार दें। प्रबंधन के द्वारा सिर्फ कर्तव्य कि बातें की जाती है और जब अधिकार देने की बात होती है तो प्रबंधन उदासीन रवैया अपना लेता है। फेडरेशन सेल प्रबंधन और एनजेसीएस में शामिल सभी नेतागण से यह मांग है कि आगामी बैठक में कर्मचारियों के सभी मुद्दों पर फैसला किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 हायर पेंशन: EPEO को समय पर नहीं मिली जानकारी, स्पष्टीकरण, अटकी पेंशन, सड़क पर बवाल

बैठक में मुख्य रूप से राकेश कुमार, संतोष कुमार, बीआर सामंता, विजय राम, विशेश्वर रजवार, नबअनंदेश्वर हेम्बरम, देवेश टूडु, आनंद रजक, शिव बहादुर राम, दिलीप कुमार, लिलु सोरेन, समीर टूडु, लक्ष्मण छोरा, मुकेश कुमार, संजय अंबेडकर, राजेश कुमार, सनातन रजक, पीताम्बर बाघ, आशीष कुमार, प्रदीप मराण्डी, एसएल मांझी, संजय कुमार, नरेंद्र छत्रीय, दिनेश कुमार, सुनील कुमार, योगेश रविदास, सिद्धार्थ सुमन, आनंत प्रसाद मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ देश का तीसरा सबसे स्वच्छ राज्य, रायपुर, महासमुंद, कुम्हारी, आरंग और पाटन भी राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत