Suchnaji

मुख्यमंत्री से मिले SECL के CMD डॉ प्रेम सागर मिश्रा, 6000 करोड़ का राजस्व होगा जमा

मुख्यमंत्री से मिले SECL के CMD डॉ प्रेम सागर मिश्रा, 6000 करोड़ का राजस्व होगा जमा
  • छत्तीसगढ़ के सर्वोन्मुखी विकास में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड-एसईसीएल की भूमिका और विकासात्मक कार्यों से अवगत कराया।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) से आज राज्य अतिथि गृह पहुना में एसईसीएल (SECL) के सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : RFID BIG NEWS: बगैर सर्कुलर BSP कर्मचारियों की फोटो खींच रही निजी एजेंसी, गोपनीयता भंग

सीएमडी ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ के सर्वोन्मुखी विकास में एसईसीएल (SECL) की भूमिका के बारे में बताया। उन्होंने सीएसआर, रेल कॉरिडोर परियोजनाओं , एफ़एमसी प्रोजैक्ट्स आदि के ज़रिए किए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की भी जानकारी दी। चर्चा के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि गत वर्ष एसईसीएल ने राजकोष में लगभग 5000 करोड़ रुपये का राजस्व जमा कराया था जो, इस वर्ष बढ़कर लगभग  6000 करोड़ रुपये होने की आशा है।

ये खबर भी पढ़ें : श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस भिलाई में इंटरनेशनल कांफ्रेंस 11-12 को, इस पर होगा मंथन

पिछले पांच वर्षों सीएसआर के अंतर्गत एसईसीएल ने छत्तीसगढ़ के विकास पर लगभग 250 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाएं कार्यान्वित की है, जो शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी विकास आदि कई क्षेत्रों से सम्बंधित हैं। लगभग 10, 000 करोड़ की लागत से विकसित की जा रही एसईसीएल की रेल कॉरिडोर परियोजनाएं राज्य के सुदूर अंचलों में विकास के अग्रदूत बनेंगे। इसके ज़रिए 300 किलोमीटर से अधिक के रेल नेटवर्क का विकास किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के एससी-एसटी कर्मचारियों-अधिकारियों की समस्याओं का खुला पिटारा

सीएमडी मिश्रा ने बताया कि सतत धारणीय विकास के अंतर्गत सूरजपुर ज़िले में बिश्रामपुर एवं भटगांव क्षेत्र में विकसित की जा रही 40 मेगावाट की ग्राउण्ड माउण्टेड ग्रिड कनेक्टेड सोलर परियोजना कोयलांचल के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट्स में से एक हैं। कोरबा कोलफ़ील्ड्स में 3 नए ईको पार्क की स्थापना की जा रही है। वहीं, मानिकपुर पोखरी को ईको टूरिज्म साईट के रूप में विकसित किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Foundation Day 2024: तैयार हो जाइए 24 जनवरी को लगानी है 5 किलोमीटर की दौड़, 5 हजार तक का इनाम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एसइसीएल के द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना करते हुए राज्य शासन की ओर से सतत प्रगति की शुभकामनाएं दी।

ये खबर भी पढ़ें : श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर 4 में उत्कल उत्सव स्पोर्ट्स की धूम, मस्ती में सब डूबे