Suchnaji

SAIL-SEFI Meeting: Five Day Week, एरियर, प्रमोशन नीति की समीक्षा, CGM पद बढ़ाने पर हां और 9% पेंशन, ग्रेच्युटी पर प्रबंधन की न

SAIL-SEFI Meeting: Five Day Week, एरियर, प्रमोशन नीति की समीक्षा, CGM पद बढ़ाने पर हां और 9% पेंशन, ग्रेच्युटी पर प्रबंधन की न

नई प्रमोशन नीति की समीक्षा की जाएगी। 01/01/2017 से 29/03/2018 के बीच सेवानिवृत्त अधिकारियों की ग्रेच्युटी जारी रखने की मांग पर प्रबंधन सहमत नहीं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया-सेफी और सेल प्रबंधन प्रबंधन के बीच बैठक काफी सकारात्मक रही। सेल कार्मिकों को हफ्ते में पांच दिन कार्य करने को लेकर सेल चेयरमैन ने भी अपनी इच्छा जाहिर कर दी है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :  Exclusive News: EPS 95 Higher Pension 73 हजार 225 रुपए, EPFO ने चौकाया

यानी 5 डे वर्क को लेकर अच्छा नतीजा आ सकता है। साथ ही चेयरमैन ने यह भी अपील कर दी है कि कर्मचारियों को भी अधिकारियों की जिम्मेदारी वाला कार्य दिया जाए। कामकाज को बैलेंस करें और क्षमता का सही उपयोग किया जाए। वहीं, सेल पेंशन योजना में 9 प्रतिशत अंशदान पर प्रबंधन फिलहाल तैयार नहीं है।

बैठक की शुरुआत सेल इकाइयों के उत्पादन, वित्तीय स्थिति, कार्मिक, डिजिटलीकरण और परियोजना कार्यान्वयन पर संक्षिप्त प्रस्तुति के साथ हुई, जिसके बाद कल्याण मुद्दों पर चर्चा हुई।

ये खबर भी पढ़ें : मैत्रीबाग में सफ़ेद बाघों के कुनबे में 2 नए मेहमान, दीदार 5 जनवरी से

सेफी और सेल प्रबंधन के बीच इन 26 विषयों पर चर्चा

1. उत्पादन, उत्पादकता, सुरक्षा, आधुनिकीकरण, कच्चे माल और विपणन आदि जैसे विषयों के लिए SEFI के साथ त्रैमासिक बैठक करने पर प्रबंधन ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।
2. 11 माह के भत्तों का भुगतान एरियर मंजूरी के लिए फाइल मंत्रालय को भेज दी गई है। मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद प्रबंधन को कोई दिक्कत नहीं है।
3. मोबाइल हैंडसेट की प्रतिपूर्ति में वृद्धि: जल्द ही एक-दो माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: बाहरी NJCS नेताओं पर आ रही आफत, श्रम मंत्रालय हरकत में, इस्पात मंत्रालय पर टिकी नज़र

4. Revision of incidental expenses: एक-दो माह में फाइनल होने का संकेत।
5. डीपीई दिशानिर्देशों के अनुसार एसएएलएल भुगतान एचआरए में एक समान एचआरए नीति का गठन: कॉरपोरेट कार्यालय नीति तैयार करने पर काम कर रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: ट्रक चालक 5 बैरियर तोड़ चुके, BSP ने फिर लगाया, अब नहीं जाएंगे भारी वाहन

6. सेल पेंशन योजना पीआरसी अनुशंसा की सच्ची भावना में प्रत्येक वर्ष 9% की दर से पेंशन का योगदान मासिक रूप से हस्तांतरित किया जाएगा: प्रबंधन ने कहा-बोर्ड के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। फिलहाल कंपनी की लाभप्रदता की दिशा में काम किया जा रहा है। जब कंपनी बहुत मजबूत वित्तीय स्थिति में हो तो इस आवश्यकता को बढ़ाना समझदारी होगी।

ये खबर भी पढ़ें : वाइस एडमिरल दिनेश के. त्रिपाठी ने नौसेना के उप प्रमुख का पदभार संभाला, पढ़िए कॅरियर

7.स्टील पीएसयू का रणनीतिक विलय: मंत्रालय के निर्णय पर निर्भर है।
8. सेल में काम के लिए पांच दिवसीय सप्ताह का कार्यान्वयन और जीवन संतुलन: यह सेल अध्यक्ष की भी इच्छा है, इस पर विचार किया जा रहा है, लेकिन अध्यक्ष/सेल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दैनिक कार्यों के निष्पादन के लिए जनशक्ति यानी गैर-कार्यकारियों की क्षमता का उपयोग करें। और उन्हें अधिकार सौंपकर अधिक जिम्मेदार बनाएं।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज दूसरे दिन भी पहुंचे कर्मचारियों के पास

9.सेल भर में संवेदनशील पोस्टिंग दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन को
स्वीकृत किया गया है।
10.दिव्यांगजनों के लिए विशेष सीएल का प्रावधान एवं दोहरा परिवहन भत्ता लागू करना: इसे पहले ही लागू किया जा चुका है। स्पेशल सीएल काफी पहले दी जा चुकी है।
11.सीजीएम का पद बढ़ाएं: इस विषय पर चर्चा चल रही है, आगामी प्रमोशन में इस पर ध्यान दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : पिछली हड़ताल से पहले SAIL प्रबंधन ने की थी 6 दिन तक वर्चुअल बैठक, अबकी क्यों नहीं…

12. खदान अधिकारियों के लिए निकास नीति: कॉर्पोरेट कार्यालय नीति की समीक्षा करेगा।
13. विशेष रूप से खदानों में टाउनशिप और चिकित्सा सुविधाओं में सुधार: कॉरपोरेट ने इसके लिए चिंता जताई है और जल्द ही जरूरी कदम उठाए जाएंगे।
14.नई प्रमोशन नीति की समीक्षा: इसकी समीक्षा की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : पिछली हड़ताल से पहले SAIL प्रबंधन ने की थी 6 दिन तक वर्चुअल बैठक, अबकी क्यों नहीं…

15.01/01/2017 से 29/03/2018 के बीच सेवानिवृत्त अधिकारियों की ग्रेच्युटी जारी: सहमत नहीं।
16.जेओ बैचों के लिए इंडस्ट्रियल टूर: प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और गैर कार्यकारी पर भी विचार करने को कहा।
17.कोलियरी अधिकारियों को 2007 से 2017 तक एनपीएस अंशदान का प्रावधान: चेयरमैन ने डायरेक्टर पर्सनल से मामले की जांच करने को कहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: बीएसएल ने Value Added Products के लिए राम चरण प्राइवेट लिमिटेड से किया MOU साइन

18.हरित इस्पात पहल के तहत सेल की विशेष इस्पात इकाइयों का पुनरुद्धार: चेयरमैन ने चालू इकाइयों को पूरी क्षमता से चलाने को कहा है।
19.सेल में अग्रिम पंक्ति के प्रबंधकों के माध्यम से नेतृत्व का पोषण करना: उक्त प्रस्ताव को लेकर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।
20. खदान अधिकारियों और आश्रितों के लिए मेडिक्लेम पॉलिसी: नीति पहले से मौजूद है।

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant: पति करते हैं प्लांट में काम, पत्नीजी ने जाना RSP कैसे कर रहा देश का नाम

21.जेओ 2018 बैच के लिए सांकेतिक वरिष्ठता: कॉरपोरेट की ओर से इनकार, लेकिन अब से हर दो साल में होगी JO की भर्ती
22.विशेष इस्पात इकाइयों या सेल के लिए ई1-ई3 ग्रेड में एमटी(टी)/लेटरल भर्ती की पोस्टिंग: प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और कहा कि इसी तरह की भर्ती की जाएगी।
23. वेतन विसंगति प्रकरणों का निस्तारण: कॉरपोरेट मामलों की समीक्षा करेगा।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 उच्च पेंशन: EPFO के फॉर्मूले पर SAIL कर्मी की पेंशन बन रही 44795 रुपए

24. कार्यकारी अधिकारियों के सभी सेवानिवृत्त/वरिष्ठ नागरिक माता-पिता को चिकित्सा आश्रित के रूप में माना जाना चाहिए: कॉर्पोरेट जांच करेगा। लेकिन मौजूदा नीति ही लागू होगी।
25. आईएलटी/आईआईएम में उच्च शिक्षा के लिए प्रायोजन: कॉरपोरेट इस दिशा में योजना बना रहा है और आईआईएम से इस्पात क्षेत्र के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने का अनुरोध किया गया है।
26. E5 और उससे ऊपर ग्रेड के अधिकारियों के लिए लैपटॉप/टैब: कॉरपोरेट ने SEFI से कहा है कि वह इसे लाभ के तौर पर न मांगे, ये सुविधाएं काम के साधन के तौर पर मुहैया कराई जाएंगी।

ये खबर भी पढ़ें : CG NEWS: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा की जांच करेगी CBI, मंत्रिपरिषद का फैसला