Suchnaji

सुभाष चंद्र बोस जयंती 2024: नेताजी का योगदान भूला नहीं सकता समाज

सुभाष चंद्र बोस जयंती 2024: नेताजी का योगदान भूला नहीं सकता समाज
  • आजाद हिन्द फ़ौज के संस्थापक नेता सुभाष चंद्र बोस की मनाई जयंती।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ बंग महासभा के तत्वाधान में आज प्रियदर्शी नगर परिषद पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की जयंती मनाई गई, जिसमें सांसद विजय बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को कोई नहीं भूल सकता।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : EPFO ने पेंशनर्स से कही बड़ी बात, पढ़िए EPS 95 हायर पेंशन, एरियर, जमा राशि, BSP का डिटेल

उन्होंने देश के लिए सच्ची सेवा किया है और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) के कार्यकाल में  नेताजी सुभाष चंद बोस के विचारों और कार्यों को  हमेशा देश की आजादी के लिए सबसे ज्यादा सम्मानित माना है। और  नेताजी के प्रति उनका समर्पण भी दिखता है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Bhilai Steel Plant के 567 अधिकारियों-कर्मचारियों के हिस्से आया जवाहर, नेहरू और जवाहर लाल नेहरू ग्रुप अवॉर्ड, पढ़िए नाम

नेताजी के जीवनी को याद करते हुऐ बताया नेता जी का जीवन उनके आदर्श पर चलकर हम सबको अपनाना चाहिए। उन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिये उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फ़ौज का गठन किया! उनके द्वारा दिया गया “जय हिन्द ” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Bhilai Steel Plant के 567 अधिकारियों-कर्मचारियों के हिस्से आया जवाहर, नेहरू और जवाहर लाल नेहरू ग्रुप अवॉर्ड, पढ़िए नाम

इसके पश्चात दुर्ग सांसद विजय बघेल ने भिलाई के दक्षिण गंगोत्री प्रियदर्शनी परिसर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी जन्मजयंती के अवसर में उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विनम्र श्रद्धांजलि दिया।

ये खबर भी पढ़ें : SEWA को लेकर बड़ा बवाल, BSP के इन कार्मिकों के परिवार को मिल रहा 50 लाख

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ बैंग महासभा के अध्यक्ष उदय दत्त ने कहा कि भिलाई के अंदर इस मूर्ति को स्थापित करने के लिए समस्त भिलाईवासियों ने अपना योगदान दिया है और नेताजी सुभाष चंद्र बोस हमेशा अमर रहेंगे, उनके बलिदान को कभी भी कोई भी भारतवासी भूल नहीं सकता। सुभाष चंद्र बोस सबके दिल में है और उन्होंने देश की सच्ची सेवा की।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL हड़ताल में शामिल होने का फैसला 20 जनवरी की NJCS मीटिंग पर टिका,  Bokaro से बड़ी खबर

इस दौरान दुर्ग सांसद विजय बघेल ने नेताजी के जीवनी को याद करते हुए बताया नेता जी का जीवन उनके आदर्श पर चलकर हम सबको अपनाना चाहिए। उन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिये उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फ़ौज का गठन किया। उनके द्वारा दिया गया “जय हिन्द ” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों को मिलता था गिफ्ट, लंबे समय से बंद, फिर से करें चालू

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ बंग महासभा के अध्यक्ष उदय दत्ता, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BSP Workers Union) अध्यक्ष उज्जवल दत्ता, शिव बहादुर सिंह, संजय सेन, तापस चक्रवर्ती, मनीष डेय, पी. के. नंदी, शिबू राय, दिलीप चटर्जी, प्रसंजीत दास, इंद्रघोष, कमल सरकार, भानु प्रताप, अमित बर्मन, विमल कांत पांडे, रवि शंकर सिंह, मनोज डड़सेना, दिलेश्वर राव, प्रेमसागर सिंह, शुभाशीष बैनर्जी, प्रेम शंकर सिंह सहित नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शिव बहादुर सिंह ने किया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में प्रवेश करने वाले वाहनों, नंबर प्लेटों की स्कैनिंग अब होगी, CCTV Surveillance System लांच