Suchnaji

Bokaro Chapter of Cost Accountants: बजट, ऑडिट असेसमेंट, अप्रत्यक्ष करों में कारण बताओ नोटिस, इंडस्ट्री और AI पर महामंथन

Bokaro Chapter of Cost Accountants: बजट, ऑडिट असेसमेंट, अप्रत्यक्ष करों में कारण बताओ नोटिस, इंडस्ट्री और AI पर महामंथन
  • बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स लागत और प्रबंधन लेखांकन के क्षेत्र में नवाचार, सीखने और विकास के लिए उत्प्रेरक के रूप में सेवा करने के अपने मिशन में दृढ़ है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स (Bokaro Chapter of Cost Accountants) की वार्षिक संगोष्ठी हुई। बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स लागत और प्रबंधन लेखांकन के क्षेत्र में नवाचार, सीखने और विकास के लिए उत्प्रेरक के रूप में सेवा करने के अपने मिशन पर है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :Bhilai Steel Plant में दम तोड़ने वाले मजदूर के परिवार को मिलेगी नौकरी, पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार

बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स शिक्षा और व्यावसायिक विकास के माध्यम से लागत और प्रबंधन लेखांकन के पेशे को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। उत्कृष्टता और नवाचार के लिए प्रतिबद्ध, बोकारो चैप्टर, लेखांकन समुदाय के भीतर विकास और परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है।

ये खबर भी पढ़ें :Bhilai Steel Plant में दम तोड़ने वाले मजदूर के परिवार को मिलेगी नौकरी, पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार

इस चैप्टर से उत्तीर्ण कई छात्र उच्च प्रतिष्ठित संगठनों में उच्च पदों पर हैं और साथ ही प्रैक्टिस के क्षेत्र में भी लागत लेखांकन के झंडे बुलंद रखे हुए हैं।
बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ने एक और मील का पत्थर पार किया, क्योंकि इसने अपनी वार्षिक संगोष्ठी की मेजबानी की, जिसमें पेशेवरों और उद्योग के दिग्गजों को लेखांकन और वित्त के क्षेत्र में महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि और प्रगति का पता लगाने के लिए इकट्ठा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ में सिर्फ BSP कर्मचारी के खाते में आई बढ़ी EPS 95 हायर पेंशन, बाकी इंतजार में

मुख्य महाप्रबंधक, वित्त और लेखा ने ये कहा…

रविवार को आयोजित यह कार्यक्रम प्रतिभागियों के लिए एक समृद्ध अनुभव साबित हुआ, जिसमें सम्मानित वक्ताओं, अमूल्य चर्चाओं और सहयोगी सीखने के अवसर शामिल थे।

संगोष्ठी की शुरुआत सुजय कुमार-मुख्य महाप्रबंधक, वित्त और लेखा की सम्मानित उपस्थिति से हुई। अपने संबोधन में सुजय कुमार ने पेशेवर लेखाकारों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों में गहन अंतर्दृष्टि साझा की, उपस्थित लोगों को मार्गदर्शन और प्रेरणा प्रदान की।

ये खबर भी पढ़ें :वित्तीय वर्ष 2023-24 की आखिरी तिमाही में लंबी छलांग की ओर Bhilai Steel Plant, पढ़िए आंकड़े

बोकारो चैप्टर के सचिव सीएमए रमेश चंद्र और वाइस चेयरमैन सीएमए धर्मेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि सुजय कुमार और सभी प्रतिभागियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

अप्रत्यक्ष करों में कारण बताओ नोटिस

पहले सत्र में, सीएमए यूके साहा ने मंच संभाला, जिसमें वर्तमान बजट हाइलाइट्स, ऑडिट असेसमेंट, और अप्रत्यक्ष करों में कारण बताओ नोटिस के संबंध में अधिनिर्णय पर एक व्यापक विश्लेषण दिया गया। साहा की विशेषज्ञता और अंतर्दृष्टि ने उपस्थित लोगों को राजकोषीय नीतियों और कर आकलन की पेंचिदगी को प्रभावी ढंग से नेविगेट करने के लिए अमूल्य ज्ञान प्रदान किया।

 ये खबर भी पढ़ें :Bhilai Steel Plant: कोक ओवन के कार्मिक शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर भी चर्चा

अत्याधुनिक प्रगति की खोज को जारी रखते हुए वीपी आनंद ने दर्शकों को लागत और प्रबंधन लेखांकन के क्षेत्र में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की परिवर्तनकारी क्षमता के बारे में बताया। आनंद की प्रस्तुति ने क्षेत्र में पेशेवरों के लिए दक्षता, सटीकता और रणनीतिक निर्णय लेने में एआई प्रौद्योगिकियों की भूमिका को रेखांकित किया।

 ये खबर भी पढ़ें :Bhilai Steel Plant: कोक ओवन के कार्मिक शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित

लागत लेखाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका

संगोष्ठी में आईसीएमएआई के केंद्रीय परिषद सदस्य अभिजीत गोस्वामी भी शामिल थे, जिन्होंने राष्ट्र निर्माण के प्रयासों में लागत लेखाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

इसके अतिरिक्त, ईआईआरसी परिषद के सदस्य विद्याधर प्रसाद ने पेशेवर विकास और विकास को बढ़ावा देने में सेमिनार जैसे ज्ञान-साझाकरण प्लेटफार्मों के महत्व पर जोर दिया।

ये खबर भी पढ़ें :सरकार, EPFO ने स्पष्ट कर दिया-एक भी मांग EPS 95 के प्रावधान में है ही नहीं, पूरी कैसे हो!

उपयोगी और समृद्ध अनुभव

सेमिनार की सफलता बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स के सभी सदस्यों और प्रतिभागियों के समर्पण और प्रयासों के लिए एक प्रत्यक्ष प्रमाण के रूप में खड़ी है। उत्कृष्टता और सहयोगी भावना के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने सभी उपस्थित लोगों के लिए एक उपयोगी और समृद्ध अनुभव सुनिश्चित किया।
बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ने अपने प्रायोजकों सेल, बोकारो स्टील प्लांट, आईनॉक्स एयर प्रोडक्ट्स, बोकारो पावर सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड को विशेष धन्यवाद दिया।

ये खबर भी पढ़ें : Good News: कोलकाता में दौड़ी देश की पहली अंडर वाटर ट्रेन, दुनिया में सबसे गहराई में बना मेट्रो स्टेशन, जानिए खास बातें

बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स

इस आयोजन के लिए, बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ने वक्ताओं, प्रायोजकों और प्रतिभागियों को उनके अटूट समर्थन और सक्रिय जुड़ाव के लिए आभार व्यक्त किया।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking: दुनिया भर में डाउन हुआ इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर, भारत में भी बैठी साइट

बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ने यह कहा कि “वार्षिक संगोष्ठी” ने एक बार फिर ज्ञान को आगे बढ़ाने और लेखा समुदाय के भीतर पेशेवर उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

बोकारो चैप्टर ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स लागत और प्रबंधन लेखांकन के क्षेत्र में नवाचार, सीखने और विकास के लिए उत्प्रेरक के रूप में सेवा करने के अपने मिशन में दृढ़ है।

ये खबर भी पढ़ें : खबर का असर: Suchnaji.com में खबर आते ही देश की पहली 78 मीटर लंबी रेल पटरी के टुकड़ों को BSP ने बटोरा, फिर जोड़ा