Suchnaji

BSP के DGM ओलंपियन राजेंद्र प्रसाद पटियाला में मुक्केबाजों का करेंगे चयन

BSP के DGM ओलंपियन राजेंद्र प्रसाद पटियाला में मुक्केबाजों का करेंगे चयन

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (Boxing Federation of India) 5 से 8 मार्च 2024 तक एनएसएनआईएस, पटियाला में एलीट महिला व पुरूषों के लिए चयन ट्रायल आयोजित कर रहा है।

AD DESCRIPTION

 ये खबर भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट सि‍तारा स्वस्ति सिंह को राउरकेला स्टील प्लांट के DIC ने किया सम्मानित

एलीट महिला व पुरुषों को ओलम्पिक तथा नॉन ओलम्पिक के लिए इस चयन ट्रायल के माध्यम से चयनित किया जाएगा। साथ ही इंडिया कैंप में मुक्केबाजों को शामिल करने के लिए चयनित कराया जा रहा है।

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL Bhilai Steel Plant) के उप महाप्रबंधक राजेंद्र प्रसाद, पूर्व ओलम्पियन एवं अर्जुन अवार्ड प्राप्त मुक्केबाज को भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा एलीट महिला व पुरूषों के लिए मुक्केबाजों का चयन करने हेतु पटियाला आमंत्रित किया गया है। राजेंद्र प्रसाद 4 मार्च को पटियाला के लिए रवाना होंगे।

 ये खबर भी पढ़ें : EPFO से बड़ी खबर: पेंशन अदालत में दनादन मामले हल, ग्रेच्युटी का भी मिला पैसा

राजेन्द्र प्रसाद (ओलम्पियन एवं अर्जुन अवार्डी) बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चयन समिति सदस्य भी हैं। इस प्रतियोगिता में भारतीय महिला व पुरूष मुक्केबाज प्रतिनिधित्व करेंगे। इस चयन प्रक्रिया में ओलम्पियन को बतौर सिलेक्शन कमेटी के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह चयन स्पर्धा एनएसएनआईएस, पटियाला (पंजाब) में 05 से 8 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट से ओवर स्पीड और Automated Number Plates पर बड़ी खबर

विदित हो कि भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा एक नियम बनाया गया है कि भारतीय टीम विदेश दौरे से पहले सलेक्ट प्रकिया में ओलम्पियन खिलाड़ी को अनिवार्य रूप में सम्मिलित किया जाना सुनिष्चित किया जाना है, उनके बिना हस्ताक्षर के भारतीय खिलाड़ियों का जाना संभव नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: आप भी आइए और  EVM कीजिए चेक, सवालों का मिलेगा जवाब

छत्तीसगढ़ के एकमात्र ओलम्पियन मुक्केबाज एवं अर्जुन पुरस्कार विजेता राजेंद्र प्रसाद को यह मौका भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा प्रदान किया गया है। राजेंद्र प्रसाद भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग में बतौर उप महाप्रबंधक (क्रीडा-शिक्षा) के रूप में कार्यरत है।

ये खबर भी पढ़ें : आदिवासियों ने रावघाट माइंस प्रोजेक्ट के लिए Bhilai Steel Plant को दी जमीन, बदले में मिला जॉब ऑफर का लेटर