Suchnaji

BSP की जमीन पर बन रहे इंडोर स्टेडियम की दीवार तेज हवा के झोंके से ढही, गुणवत्ता पर सवाल

BSP की जमीन पर बन रहे इंडोर स्टेडियम की दीवार तेज हवा के झोंके से ढही, गुणवत्ता पर सवाल
  • सेक्टर-7 इंडोर स्टेडियम काफी विवादित है। इसके खिलाफ भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता से लिखित में शिकायत की गई है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बेमौसम बारिश और तेज हवा के झोंके से निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम की दीवार ढह गई है। भिलाई स्टील प्लांट इस निर्माण को ध्वस्त करती, इससे पहले ही दीवार गिर गई। सेक्टर-7 इंडोर स्टेडियम काफी विवादित है। इसके खिलाफ भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता से लिखित में शिकायत की गई है। आरटीआई एक्टिविस्ट बी. नागेश्वर राव ने पार्षद लक्ष्मीपति राजू के खिलाफ शिकायत की थी।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

बीएसपी की ओर से ओपन प्लेट ग्राउंड बनाने के नाम पर एनओसी ली गई थी। लेकिन यहां इंडोर स्टेडियम बनाया जा रहा है। इसको लेकर काफी सवाल उठाए जा चुके हैं। क्षेत्रीय पार्षद पर आरोप है कि सत्ता की हनक का फायदा उठाते हुए करीब 50 से 70 लाख रुपए में इसे अवैध तरीके से बनवाया जा रहा है। विवाद और कहासुनी के बीच ही शनिवार सुबह आई तेज हवा और बारिश की वजह से निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम की दीवार गिर गई। बांस-बल्ली तक संभल नहीं सकी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

वहीं, निर्माण कार्य को लेकर भी सवाल उठाया जा रहा है कि गुणवत्ता ठीक नहीं थी। हवा का झोंका दीवार को सहन नहीं कर सका। अगर, निर्माण के बाद यह गिरा होता तो खिलाड़ियों की जान पर आफत आ जाती। गनिमत है कि निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही गिर गया है।

क्षेत्रीय नागरिकों ने मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाए। अगर, बीएसपी से एनओसी नहीं ली गई है तो बीएसपी किसी दिन भी इसे ध्वस्त कर सकता है। कहीं न कहीं सरकारी धन का गलत इस्तेमाल हो रहा है। साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता की भी जांच की जानी चाहिए।