Suchnaji

International Labor Day 2023: भिलाई स्टील प्लांट करा रहा आर्केस्ट्रा, इंटक ठेका यूनियन, BWU सम्मान समारोह और CITU करेगा बोरिया गेट पर प्रदर्शन

International Labor Day 2023: भिलाई स्टील प्लांट करा रहा आर्केस्ट्रा, इंटक ठेका यूनियन, BWU सम्मान समारोह और CITU करेगा बोरिया गेट पर प्रदर्शन

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। International Labor Day 2023: अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस एक मई यानी सोमवार को मनाया जाएगा। देश-दुनिया में मजदूरों को एक होने का नारा बुलंद किया जाएगा। मजदूरों को सम्मानित भी किया जाएगा। भिलाई स्टील प्लांट में श्रमिक दिवस को लेकर खास प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। वहीं, सीटू ने मजदूरों के हक और अधिकार की आवाज को बुलंद करने के लिए बीएसपी के बोरिया गेट पर प्रदर्शन की तैयारी की है।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

मई दिवस को सुबह 8 बजे सेक्टर-4 स्थित सीटू यूनियन कार्यालय में झंडा फहराया जाएगा। इसके बाद 8:30 बजे बोरिया गेट पर झंडा रोहण करने के साथ सेल और वाइजैग स्टील प्लांट के समर्थन में प्रदर्शन किया जाएगा। आरआइएनएल के निजीकरण के खिलाफ चल रहे कर्मियों द्वारा 800 दिनों से चल रहे प्रदर्शन और वेतन समझौता नहीं होने को लेकर सीटू ने भिलाई में तैयारी कर ली है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

दूसरी ओर भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से श्रमिक दिवस के अवसर पर कलामंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी श्रमिक दिवस व बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह के परिप्रेक्ष्य में 01 मई 2023 दिन सोमवार को महात्मा गांधी कलामंदिर, सिविक सेंटर में संध्या 7.30 बजे से इम्पा आर्केस्ट्रा द्वारा नए व पुराने फिल्मी गीतों पर आधारित रंगारंग आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

भिलाई इस्पात संयंत्र के क्रीडा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं विभाग के तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में भिलाई सहित छत्तीसगढ़ के चर्चित व नामचीन गायक व वादक सम्मिलत होंगे।

इसी तरह बीएसपी वर्कर्स यूनियन द्वारा उत्कृष्ट श्रमिक पुरस्कार कर्मचारियों को दिया जाएगा। सांसद विजय बघेल के हाथों पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, इंटक ठेका मजदूर यूनियन की ओर से सेक्टर-4 कार्यालय में मजदूर दिवस का आयोजन किया गया है। शाम साढ़े 5 बजे विधायक देवेंद्र यादव के हाथों मजदूरों को सम्मानित किया जाएगा।