Suchnaji

BSP के दूरसंचार विभाग के कार्मिकों ने खाई सुरक्षा की कसम

BSP के दूरसंचार विभाग के कार्मिकों ने खाई सुरक्षा की कसम

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के दूरसंचार विभाग में सुरक्षा झंडे का ध्वजारोहण एवं दीप प्रज्वलित कर “सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह” का शुभारंभ मुख्य महाप्रबंधक (विद्युत) ए शंकर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।

AD DESCRIPTION RO No.:12652/205

विभागीय सुरक्षा अधिकारी एस भट्टाचार्य ने सभी को सुरक्षा शपथ दिलाई और विभागीय सुरक्षा प्रतिवेदन वर्ष 2022-23 में सुरक्षा संबंधित कार्यों का उल्लेख किया। संदीप यादव द्वारा सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं की जानकारी भी दी गयी।

AD DESCRIPTION

सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह में क्विज, पोस्टर, स्लोगन, कविता और निबंध लेखन प्रतियोगिताएं और नियर मिस केस संबंधित जानकारियाँ एवं अग्निशामक यंत्रों के प्रदर्शन इत्यादि पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह का समापन समारोह दिनांक 25 फरवरी 2023 को संपन्न हुआ। सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। समापन कार्यक्रम में गिरधारी लाल पाण्डेय द्वारा सुरक्षा जागरूकता के उद्देश्य से एक सुरक्षा संबंधित पैरोडी गीत और लघु नाटक प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मृदुल श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) के महत्व को बताया और कहा कि संयंत्र में कार्यरत कार्मिकों के लिए पीपीई की कमी नहीं है। उन्होंने सुरक्षा को अपने व्यवहार में शामिल करने की भी सभी से अपील की।

कार्यक्रम के मार्गदर्शक एचआर सिरमौर ने कहा कि दूरसंचार विभाग का कार्यक्षेत्र काफी वृह्द है। अतः कार्मिकों को कार्य के दौरान सतर्क और सजग रहने की जरूरत है। कार्य के दौरान कहीं भी असुरक्षित माहौल या कार्यस्थल देखने पर तुरंत ही संबंधित अधिकारी को सूचना दें।

प्रकाश ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि दूरसंचार विभाग ने अभी तक लगभग 7000 दिनों तक रिर्पोटेबल एक्सीडेंट फ्री कार्य किया है और आने वाले समय में भी इसे आगे बढ़ाना है।

उन्होंने विभाग के कार्मिकों को अपने साथ-साथ अपने सभी साथियों को सुरक्षित रखने कि बात की एवं कहा कि संयंत्र की सुरक्षा में दूरसंचार यंत्रों का बहुत महत्त्व है। कार्यक्रम का संचालन श्री एम एल शर्मा एवं श्री संदीप यादव तथा धन्यवाद ज्ञापन शिव कुमार देवांगन द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *