Suchnaji

BSP NEWS: 823 रुपए के टॉप-अप पर 30 लाख की पॉलिसी, पर्सनल लोन 9.99%, हाउस लोन पर 8.4% का इंटरेस्ट, 4 लाख तक का एजुकेशन लोन

BSP NEWS: 823 रुपए के टॉप-अप पर 30 लाख की पॉलिसी, पर्सनल लोन 9.99%, हाउस लोन पर 8.4% का इंटरेस्ट, 4 लाख तक का एजुकेशन लोन
  • कर्मचारियों की सेलारी या रिटायर होने के बाद पेंशन इस अकाउंट में आनी चाहिए, तभी इस इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कोटक महिंद्रा बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टील इंप्लाइज यूनियन इंटक (Steel Employees Union INTUC) कार्यालय पहुंचकर सेल प्रबंधन के साथ हुई कर्मचारियों के सेलरी अकाउंट के लिए हुए एमओयू पर विस्तृत जानकारी दी। वहीं, कई पदाधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपना सैलरी अकाउंट खोला।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : एक साथ Bhilai Steel Plant पहुंचीं कई भाभी जी, नज़दीक से देखा कितना काम करते हैं पति जी

कोटक महिंद्रा बैंक के रीजनल मैनेजर महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रसाद गुल्हाने ने कहा कि यह स्कीम सैलरी अकाउंट स्कीम है। इसके तहत कर्मचारियों की सेलारी या रिटायर होने के बाद पेंशन इस अकाउंट में आनी चाहिए, तभी इस इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत मिलने वाली है। सुविधा सिर्फ सेल कर्मचारियों के लिए है। इसके तहत निशुल्क लाकर सुविधा एवं जीरो प्रीमियम पर 40 लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट की राह में मवेशियों का आतंक, इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने धर-दबोचा

साथ ही डेबिट कार्ड यूजर के लिए 50 लाख का एडिशनल एक्सीडेंटल बेनिफिट रहेगा। इस तरह कुल 90 लख रुपए का एक्सीडेंटल बेनिफिट है। साथ ही अकाउंट होल्डर को साल में 30 दिन का अस्पताल में भर्ती होने पर प्रतिदिन 1000 रुपए प्रतिपूर्ति लाभ मिलेगा।

बैंक अधिकारी ने बताया कि इस अकाउंट में 25000 तक की राशि होने पर 4% इंट्रेस्ट मिलेगा। 25000 से ऊपर की जमा राशि पर 7% इंट्रेस्ट मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: 39 माह का बकाया एरियर जब तक नहीं, तब तक बायोमैट्रिक अटेंडेंस मंजूर नहीं

4 लाख रुपए तक का एजुकेशन लोन भी

उन्होंने बताया कि मेडिक्लेम पॉलिसी पर 823 का टॉप-अप करने पर 30 लाख रुपए की पॉलिसी लाभ मिलेगा। यहां पर्सनल लोन पर 9.99% एवं हाउस लोन पर 8.4% का इंटरेस्ट है। यहां 4 लाख रुपए तक का एजुकेशन लोन की भी सुविधा है। बैंक अधिकारियों ने स्कीम की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही मेन गेट के पास एटीएम लगाने के लिए भी प्रबंधन से बात कर रहे है।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट में Facial Recognition Biometric Attendence System 1 मार्च से अनिवार्य, BAKS बोला-प्रबंधन सर्कुलर ले वापस

कई पदाधिकारी एवं कर्मचारियों ने वहीं पर अपना आधार कार्ड एवं पैन कार्ड दिखाकर सेलरी अकाउंट खोला। यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि जब प्रबंधन के साथ 30 नवंबर 2023 को यह एग्रीमेंट हो गया था तो इसकी जानकारी 3 महीने तक कर्मचारियों को क्यों नहीं दी गई।

जबकि इसी बीच 2384 रुपये की प्रीमियम राशि देकर सेवा के माध्यम से 30 लाख रु का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कराया गया, जबकि यहां जीरो प्रीमियम पर 40 लाख का एक्सीडेंटल बेनिफिट मिल रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में काम किए HSLT श्रमिकों की अटकी पेंशन

इंटक दफ्तर में जुटे ये सदस्य

इस दौरान कोटक महिंद्रा के ब्रांच मैनेजर संतोष सोनी, बैंक अधिकारी श्रद्धा खेड़डेकर एवं इदरीश पटेल, इंटक यूनियन से महासचिव वंश बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पूरण वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष किचलू, उपाध्यक्ष रमेश तिवारी, उप महासचिव धनेश प्रसाद, जयंत बरहाटे, अनिमेष पसीने, विपिन बिहारी मिश्रा, पीके विश्वास, जीके अग्रवाल, राजकुमार, रेशम राठौर, के रमन मूर्ति सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट के 4 अधिकारी और 35 कर्मचारी रिटायर, विदाई समारोह में पहुंचे बच्चे भी