Suchnaji

SAIL Chairman Amarendu Prakash: बीजीएच में मरीजों और सेक्टर-3 में खिलाड़ियों को दे गए स्टील क्लब व रिक्रिएशन सेंटर की सौगात

SAIL Chairman Amarendu Prakash: बीजीएच में मरीजों और सेक्टर-3 में खिलाड़ियों को दे गए स्टील क्लब व रिक्रिएशन सेंटर की सौगात
  • नए रूप में स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर में 9 बड़े कमरे, तीन छोटे कमरे, एक हॉल, दो बास्केटबाल कोर्ट, दो बैडमिंटन कोर्ट और एक स्विमिंग पूल की सुविधा बोकारो स्टील के कर्मियों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने गुरुवार को बोकारो जनरल अस्पताल (बीजीएच) में नई अत्याधुनिक सुविधाओं और उपकरणों का उद्घाटन किया, जिससे मरीजों के बेहतर इलाज में मदद मिलेगी।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

सेल अध्यक्ष ने बोकारो जनरल अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में अत्याधुनिक न्यूरोसर्जिकल ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप किनेवो 900 और एज-2 अल्ट्रासाउंड मशीन जैसे उन्नतअत्याधुनिक उपकरणों का उद्घाटन किया और उन्हें मरीजों के लिए समर्पित किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Higher Pension: EPFO की नोटिस ने बढ़ाया SAIL का टेंशन, तैयार रखिए डाक्यूमेंट

अत्याधुनिक न्यूरोसर्जिकल ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप KINEVO 900 (कार्ल ज़ीस द्वारा निर्मित) न केवल झारखंड बल्कि देश के पूर्वी हिस्से के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में सबसे उन्नत उपकरण है। यह उपकरण बीजीएच के न्यूरोसर्जरी विभाग के एचओडी (न्यूरोसर्जरी) डॉ. आनंद कुमार के नेतृत्व में ग्लोबल स्टैंडर्ड ऑपरेटिव केयर प्रदान करने तथा विभिन्न प्रकार के मस्तिष्क और रीढ़ की सर्जरी के दायरे को व्यापक रूप से बढ़ाने में सक्षम करेगा।

ये खबर भी पढ़ें: Durgapur Steel Plant के इस्पात भवन में भीषण आग, पीएफ रिकॉर्ड…

एनेस्थीसिया विभाग के लिए फ़ूजी फिल्म्स सोनोसाइट द्वारा निर्मित एज-II अल्ट्रासाउंड मशीन न केवल रीज़नल एनेस्थीसिया देने के लिए सटीक पेरिफेरल नर्व ब्लॉक सुनिश्चित करने के साथ-साथ अस्पताल के पेन क्लिनिक में विभिन्न प्रकार के क्रोनिक पेन के उपचार के लिए भी काफी उपयोगी होगी।

ये खबर भी पढ़ें:SAIL चेयरमैन का पहला आदेश, ईडी वर्क्स बीके तिवारी होंगे BSL के कार्यवाहक डायरेक्टर इंचार्ज

इनके अलावा, सेल अध्यक्ष ने अस्पताल के आर्थोपेडिक्स वार्ड (वार्ड 2-बी) का भी दौरा किया और नई हॉस्पिटल मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम के इन-पेशेंट मॉड्यूल का डेमो देखा, जो अस्पताल के कई वार्डों में कार्यान्वित और सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है. उन्होंने स्कूल ऑफ नर्सिंग, बीजीएच के सभागार का भी दौरा किया, जहां सीएमओ (एम एंड एचएस), डॉ बी बी करुणामय ने सेल का नेतृत्व संभालने पर सेल अध्यक्ष को चिकित्सा विभाग की ओर से बधाई दी।

ये खबर भी पढ़ें: बधाई हो…! अमरेंदु प्रकाश ने डिजिटली संभाला कामकाज, SAIL Chairman का मीटर चालू

अमरेन्दु प्रकाश ने पर्यावरण संरक्षण अभियान के सफल आयोजन में छात्रों को प्रोत्साहित किया, जो बीएसएल के ईसीएस विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यशाला के साथ बीजीएच में मनाया गया जिसके बाद स्कूल के सभागार में जैव चिकित्सा अपशिष्ट प्रबंधन के लिए प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम और पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

इन महत्वपूर्ण उपलब्धियों को हासिल करने के लिए बीजीएच की पूरी टीम को बधाई देते हुए, श्री प्रकाश ने न केवल सेल परिवार बल्कि क्षेत्र के लाखों निवासियों को बेहतर सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की सेल की प्रतिबद्धता को दोहराया।

इधर-सेक्टर-3 सामुदायिक भवन बनेगा स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर
सेक्टर-3 स्थित सामुदायिक भवन को स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर का नया रूप दिया जा रहा है। इसका शुभारंभ सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने किया। इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक (एमएम) अमिताभ श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक (माइंस) जयदीप दासगुप्ता, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) राजन प्रसाद, मुख्य महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) बीएस पोपली, मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) हरि मोहन झा तथा अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

नए रूप में स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर में 9 बड़े कमरे, तीन छोटे कमरे, एक हॉल, दो बास्केटबाल कोर्ट, दो बैडमिंटन कोर्ट और एक स्विमिंग पूल की सुविधा बोकारो स्टील के कर्मियों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है। इस परिसर की सभी सुविधाओं को अपग्रेड किया जा रहा है और नए लुक के साथ यह सेंटर कर्मियों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।