Suchnaji

SAIL Junior Officer: राउरकेला स्टील प्लांट ने कर्मचारी से अधिकारी बनने वालों को पढ़ाया जिम्मेदारी का पाठ

SAIL Junior Officer: राउरकेला स्टील प्लांट ने कर्मचारी से अधिकारी बनने वालों को पढ़ाया जिम्मेदारी का पाठ

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के राउरकेला स्टील प्लांट के जूनियर आफिसर का इंडक्शन प्रोग्राम हुआ। ‘अभ्युदय’-सफलता की ऊंचाई’ नाम से कनिष्ठ अधि‍कारियों का स्वागत किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र के गोपबंधु ऑडिटोरियम में कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर. सूर्यवंशी ने समारोह की अध्यक्षता की। कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पी.के. शतपथी, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं) पीके. साहू, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन), सोमनाथ त्रिपाठी उनके साथ मंचासीन थे। गौरतलब है कि यह कार्यक्रम हाल हीम में नए पदोन्नत 163 कनिष्ठ अधिकारियों के लिए था।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

नए कनिष्ठ अधिकारियों को कड़े प्रतिस्पर्धा के बाद सफलता हासिल करने पर बधाई देते हुए एसआर सूर्यवंशी ने उन्हें नई भूमिका एवं जिम्मेदारी निभाने, सीखने के प्रवृत्ति रखने, सही संप्रषण बनाने, सही निर्णय लेना एवं हर सन्दर्भ में 360° अवलोकन के साथ अपने- अपने जगह पर कुशल अगुवा बन नेतृत्व प्रदान करने का आग्रह किया। कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) ने उन विभिन्न कार्यक्षेत्रों पर चर्चा की, जिन पर काम करने की आवश्यकता है ताकि आरएसपी को सर्वोश्रेश्ठ निष्पादित बनाया जा सके।

पीके. शतपथी ने सभी से अपने दृष्टिकोण, मानसिकता और सोच को नया रूप देते हुए पर्यावरणीय अनुकूल टिकाऊ और सुरक्षित इस्पात उत्पादन सुनिश्चित करने का आग्रह किया। तकनीकी रूप से सक्षम और अनुभवी कनिष्ठ अधिकारियों से बात करते हुए, पीके. साहू ने सभी को स्वामित्व लेने, अपनापन लाने और सेल को सभी के लिए एक बेंचमार्क के रूप में स्थापित करने के लिए उत्साहित किया ।

सभी के लिए शानदार करियर और एक सफल प्रशिक्षण कार्यक्रम की कामना करते हुए, श्री त्रिपाठी ने कम लागत वाली गुणवत्ता वाले इस्पात के उत्पादन के लिए पी.सी.पी. के ज्ञान और संबंधित दिशानिर्देशों की जानकारी की आवश्यकता पर जोर दिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रगान के साथ हुआ, तत्पश्चात दीप प्रज्वलित कर किया गया। मुख्य महा प्रबंधक (एच.आर.डी) ने स्वागत किया और बदलाव लाने के लिए प्रोत्साहित किया। सहायक महाप्रबंधक (एच.आर.डी) केके. जायसवाल ने छह महीने के प्रशिक्षण कार्यक्रम के चार अलग-अलग चरणों पर संक्षिप्त जानकारी दी।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में चंद मिनटों के लिए योग सत्र आयोजित किया गया, जिसमें सभी ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। सत्र का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (सी.पी-II) बाबुला नाहक द्वारा किया गया।
कनिष्ठ अधिकारी पी. पात्र ने कनिष्ट अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए उनके चयन के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का आश्वासन दिया। केके जायसवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया और कार्यक्रम का संचालन किया।