Suchnaji

सेक्टर 9 हॉस्पिटल डोम शेड विवाद: भिलाई नगर निगम ने अवैध बताकर किया किनारा, BSP ध्वस्त करने की तैयारी में

सेक्टर 9 हॉस्पिटल डोम शेड विवाद: भिलाई नगर निगम ने अवैध बताकर किया किनारा, BSP ध्वस्त करने की तैयारी में
  • निगम आयुक्त ने दो-टूक बोल दिया कि निगम की ओर से निर्माण की कोई अनुमति नहीं दी गई थी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के भिलाई स्टील प्लांट की जमीन पर कब्जे के खिलाफ लड़ाई अब आक्रामक हो चुकी है। सेक्टर-9 हॉस्पिटल परिसर में विद्युत सब-स्टेशन और ट्रीटमेंट प्लांट के लिए चयनित जमीन पर जबरन डोम शेड निर्माण से भिलाई नगर निगम ने पल्ला झाड़ लिया है। बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन और संयुक्त ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी बुधवार को निगम आयुक्त से मुलाकात करने पहुंचे। निगम आयुक्त ने दो-टूक बोल दिया कि निगम की ओर से निर्माण की कोई अनुमति नहीं दी गई थी।

AD DESCRIPTION RO No.:12652/205

राजनीतिक दबाव में ठेकेदार ने निर्माण कार्य कराया है। इसलिए भिलाई नगर निगम इसका भुगतान नहीं करेगा। जोन आयुक्त को निर्देशित कर दिया गया है। यह सुनते ही भिलाई स्टील प्लांट के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे अधिकारियों व कर्मचारियों ने धन्यवाद बोला। इधर-बीएसपी ने यह तय कर लिया गया है कि इस अवैध डोम शेड को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने इसे अवैध करार दे दिया है। संपदा न्यायालय के आदेश पर बीएसपी जल्द ही तोड़-फोड़ की कार्रवाई करेगा।

AD DESCRIPTION

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर, महासचिव परविंदर सिंह, इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के डीजीएम केके यादव, मैनेजर मिलिंद बंसोड, इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्मा, इस्पात श्रमिक मंच के महासचिव राजेश अग्रवाल, एटक के महासचिव विनोद कुमार सोनी, एचएमएस से डीके सिंह, स्टील वर्कर्स यूनियन-एसडब्ल्यूयू से नंदकिशोर गुप्ता निगम आयुक्त रोहित व्यास से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

अधिकारियों व कर्मचारियों की तरफ से आयुक्त से जानकारी ली गई कि क्या डोम शेड निर्माण के लिए अनुमति दी गई है। यह सुनते ही निगम प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया कि किसी तरह की कोई अनुमति नहीं दी गई है। ज्ञापन पर सीटू सहित सभी यूनियनों ने सहमति दी है। कई यूनियन के पदाधिकारी भिलाई से बाहर होने की वजह से उपस्थित न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *