Suchnaji

सुकृति लिखी होंगी SAIL की कार्यवाहक चेयरमैन, आदेश आने तक स्टील सेक्रेटरी एनएन सिन्हा देख रहे कामकाज

सुकृति लिखी होंगी SAIL की कार्यवाहक चेयरमैन, आदेश आने तक स्टील सेक्रेटरी एनएन सिन्हा देख रहे कामकाज
  • देरी होने पर स्टील प्लांट के कार्मिकों ने यहां तक आशंका जताई दी है कि लगता है कोई बड़ा गेम होने वाला है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के कर्मचारियों की नजर में इस वक्त कोई भी चेयरमैन नहीं है। बगैर चेयरमैन का ही कामकाज चल रहा है। लेकिन सच्चाई यह नहीं है। आधिकारिक रूप से चेयरमैन का आदेश जारी नहीं हुआ है। इस वजह से सेल (SAIL) का कामकाज इस्पात सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा ही देख रहे हैं। चेयरमैन भी इस्पात सचिव को रिपोर्ट करते हैं। इसलिए स्टील सेक्रेटरी अघोषित रूप से कमान संभाले हुए हैं।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL, NMDC अधिकारियों का लाखों का मामला: DASA, PRP, बकाया पर्क्स, HRA, एरियर, लीज नियमतीकरण और 30% सुपरएनुएशन बेनिफिट पर SEFI-BSP OA ने स्टील सेक्रेटरी को सौंपी फेहरिस्त

सेल के कर्मचारियों की तरफ से हर बार यही सवाल उठाया जा रहा है कि आखिर चेयरमैन को लेकर आदेश जारी क्यों नहीं हो रहा है? सेल कारपोरेट आफिस, स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया, आफिसर्स एसोसिएशन और सेल इकाइयों के जनसंपर्क विभाग तक इस बारे में अनभिज्ञ हैं। Suchnaji.com ने कार्मिकों के सवालों का जवाब जानने के लिए इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के कार्यालय तक संपर्क सधवाया।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL कर्मचारी-अधिकारी दें ध्यान, वरना लाखों का नुकसान, CPRS पर दीजिए Tax Regime का Declaration

जानकारी दी गई कि एडिशनल सेक्रेटरी सुकृति लिखी ही सेल का अतिरिक्त कामकाज संभालेंगी। इसका आदेश जारी होने वाला है। तकनीकी कारणों से आदेश जारी नहीं हो सका था। इस वजह से सेक्रेटरी ही फिलहाल, कामकाज देख रहे हैं। किसी दिन भी सुकृति लिखी को कार्यवाहक चेयरमैन की भूमिका में देखा जा सकता है। मंत्रालय की ओर से इस बाबत आदेश जारी होने वाला है।

ये खबर भी पढ़ें:   छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी: 366 पदों पर 8 मई से ऑनलाइन आवेदन, पूरी जानकारी लें vyapam.cgstate.gov.in पर

इधर, 30 अप्रैल को सेल चेयरमैन सोमा मंडल रिटायर हो चुकी हैं। इनके स्थान पर किसी को कार्यवाहक भूमिका का आधिकारिक बयान जारी न होन पर हर तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म है। बोकारो देरी होने पर स्टील प्लांट के कार्मिकों ने यहां तक आशंका जताई दी है कि लगता है कोई बड़ा गेम होने वाला है। तमाम सवालों का जवाब जानने के लिए मंत्रालय से संपर्क किया गया तो वहां से सच्चाई सामने आई।

ये खबर भी पढ़ें:   तबीयत से विरोध करके देखिए जनाब, SAIL में लड्‌डू नहीं, मिलती है दीवार घड़ी

फिलहाल, आपको भी सुकृति लिखी को जिम्मेदारी सौंपे जाने के लिखित आदेश का इंतजार करना होगा। अगर, सुकृति लिखी को कमान नहीं सौंपी गई तो सेक्रेटरी या किसी और का नाम सामने आएगा। बता दें कि सेल चेयरमैन के रूप में बोकारो स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अमरेंदु प्रकाश का चयन हो चुका है। कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद ही वह चार्ज संभालेंगे। इस बीच आइएएस ही कामकाज संभाल रहे हैं।