Suchnaji

‘वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारने से बजता है सायरन’, आवाज सुनने 7 बच्चों ने कर दी पत्थरबाजी, अब गिरफ्तार

‘वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारने से बजता है सायरन’, आवाज सुनने 7 बच्चों ने कर दी पत्थरबाजी, अब गिरफ्तार
  • पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि 14 जुलाई को शाम के समय वे सभी लोग गुलेल लेकर कबूतर मारने के लिए तिल्दा रेलवे पूर्वी यार्ड के आस पास घूम रहे थे

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। वंदेभारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारने वाले बच्चों को दबोच लिया गया है। गाड़ी संख्या 20826 नागपुर बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में तिल्दा स्टेशन के बाद पत्थर फेंकने की घटना से वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर C3 के 50,51, 52 सीट नंबर के बगल वाले कांच की खिड़की क्षतिग्रस्त हुई थी।

AD DESCRIPTION RO No.:12652/205

इस घटना की जांच करने पर घटना की पुष्टि हुई और रेल पर यात्रा करने वालों की जान को खतरा उत्पन्न किया जाना पाया गया। अतः रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा में अपराध क्रमांक 2036/23 धारा 153 रेल अधिनियम दिनांक 14.07.2023 पंजीबद्ध किया गया था।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में निरीक्षक आरएस मिश्रा भाटापारा तथा उपनिरीक्षक डीके शास्त्री तिल्दा के द्वारा मामले के आरोपी की तलाश सरगर्मी से की जा रही थी। इसी पतासाजी और सुरागरसी के अंतर्गत सीसीटीवी के फुटेज और मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर 18 जुलाई को 7 नाबालिक को तिल्दा बस्ती से पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि 14 जुलाई को शाम के समय वे सभी लोग गुलेल लेकर कबूतर मारने के लिए तिल्दा रेलवे पूर्वी यार्ड के आस पास घूम रहे थे और किसी से यह सुने थे कि वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थर लगने से सायरन की आवाज बजती है।

इस अंदेशे से सभी लोगों ने पत्थर उठा लिया और वंदे भारत के गुजरने के समय तकरीबन 18:31 बजे उस पर पत्थर फेंके, जिसमें से एक पत्थर C3 कोच के सीट नंबर 50 51 52 के बाजू वाली खिड़की पर लगा, उसकी आवाज सुनकर सभी नाबालिक वहां से भाग गए थे। 18 जुलाई को सभी विधि का उल्लंघन करने वाले 7 बालकों को विधिवत कार्यवाही करते हुए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा के अपराध क्रमांक 2036/23 धारा 153 रेल अधिनियम 14.07.2023 के मामले में गिरफ्तार किया गया। किशोर न्याय बोर्ड माना रायपुर छग में प्रस्तुत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD DESCRIPTION