Suchnaji

खुर्सीपार में जो काम 50 साल में नहीं हुआ, अब हो रहा, 1 करोड़ से बैकलाइन की सफाई और रंगाई

खुर्सीपार में जो काम 50 साल में नहीं हुआ, अब हो रहा, 1 करोड़ से बैकलाइन की सफाई और रंगाई
  • करीब 50 साल पुराने बैकलाइन की सफाई कराकर पुराने पाइप लाइन को निकालकर नई पाइप लाइन की लगाया जा रहा है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से पहली बार खुर्सीपार क्षेत्र के बैकलाइन की सफाई करवाई जा रही है। 1 करोड़ रुपए की लागत से यह काम किया जा रहा है। 50 साल से इन बैक लाइन की सफाई और पाइप लाइन के नवीनीकरण और चैंबर के संधारण की ओर कभी किसी ने भी ध्यान नहीं दिया था। लेकिन भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने लोगो की समस्याओं को समझा और पहल की।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

लोगों सालों से गंदगी के बीच रह रहे थे। स्थिति ऐसी थी कि लोग घर के पीछे गंदगी के पास दो मिनट खड़े भी नहीं हो पाते थे। गंदगी और बदबू के बीच मजबूरी में जीवन यापन कर रहे थे। लोगों की समस्या को सुनने वाला कोई नहीं था। लेकिन लोगों की समस्याओं को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बखूबी समझा और समस्या का समाधान भी किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Township में हाई टेंशन लाइन तक नहीं छोड़ रहे चोर, लगातार चोरी, भिलाई होटल, पंप हाउस में रातभर गुल रही बिजली, हो जाइए अलर्ट

करीब एक करोड़ की लागत से पूरे क्षेत्र के बैक लाइन की सफाई की जा रही है। करीब 50 साल पुराने बैकलाइन की सफाई कराकर पुराने पाइप लाइन को निकालकर नई पाइप लाइन की लगाया जा रहा है।

वार्ड 50 शास्त्री नगर वार्ड 45 बालाजी नगर वार्ड 48 जोन 3, सुभाष मार्केट सभी एरिया में काम किया गया है। अब लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अब पहले की तरह लोगों के घरों और गलियों में सीवर का पानी नहीं भरेगा। लोग साफ व स्वच्छता के बीच रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant की जमीन पर बस गई अवैध माया नगरी, साहब कब्जा बढ़ता जा रहा…

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है। अभी तो सिर्फ वार्ड 48, सुभाष मार्केट, वार्ड 50 और 45 के सीवर लाइन को बदला जा रहा है। इसके बाद आने वाले दिनों में पूरे खुर्सीपार क्षेत्र के पूरे सभी वार्ड के बैक लाइन की सफाई की जाएगी।

पूरा बैक लाइन साफ कर नई पाईप लगाई जाएगी। जो काम 50 साल में नहीं हुआ वो काम कब होगा। हम एक बेहतरीन और मॉर्डन स्ट्रीट रेडी कर रहे है। अभी जहाँ के सीवर लाइन की सफाई और पाइप बदलने का काम हुआ है। वहां के लोगों में बहुत हर्ष का माहौल है।