Suchnaji

भिलाई के सेक्टर 7 में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर, मनीष पांडेय ने संभाला मोर्चा

भिलाई के सेक्टर 7 में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर, मनीष पांडेय ने संभाला मोर्चा

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाईनगर विधानसभा क्षेत्र (Bhilai nagar assembly constituency) अंतर्गत सेक्टर-7 वार्ड 67 में प्रदेश सरकार की ओर से केंद्र की मोदी सरकार की गारंटी योजना ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के तहत हितग्राहियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं रायपुर प्रभारी मनीष पाण्डेय भी इस शिविर में शामिल हुए।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : E-PPO: ऑनलाइन पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम का उठाइए फायदा, ये है 7 मॉड्यूल

मनीष पाण्डेय ने बताया कि शिविर में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जा रही है। शिविर स्थल पर केंद्रीय योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों से मिलते हुए उनके अनुभव को जाना व उपस्थित अधिकारियों से चर्चा कर जन समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक बातचीत की।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: सेक्टर-3 सामुदायिक भवन अब बना स्टील क्लब व रिक्रिएशन सेंटर, जानिए सुविधाएं

साथ ही केंद्रीय योजनाओं से वंचित लोगों को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने आह्वान किया। श्री पाण्डेय ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है कोई भी व्यक्ति सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें : BSP कर्मचारी पर CBI एक्शन: कर्मचारियों के ट्रांसफर पर BWU का बड़ा सवाल

कई बार जागरूकता की कमी या फिर किसी दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। इसलिए ये मोदी की गारंटी गाड़ी हर क्षेत्र में जा रही है। संकल्प यात्रा सरकार की योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के लिए विस्तारित गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का एक राष्ट्रव्यापी अभियान है।

ये खबर भी पढ़ें : Pension News: क्या आप जानते हैं कितने प्रकार की पेंशन होती है, पढ़िए डिटेल

इस दौरान मुख्य रूप से तिलकराज यादव, कांति वर्मा, रोहित तिवारी, गोल्डी सोनी, बी पद्मनाभन, प्रेम प्रसाद, रवि कश्यप, सईदा परवीन, शांति साहू, सविता नाहक एवं पिंकी सिन्हा सहित बड़ी संख्या में आमजन हितग्राही उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : रिटायरमेंट के बाद शादी: पति-पत्नी और बच्चे को परिवार पेंशन मिलेगी या नहीं, पढ़िए