Suchnaji

Bokaro Steel Plant: INTUC का दामन कर्मचारियों ने छोड़ा, HMS का थामा

Bokaro Steel Plant: INTUC का दामन कर्मचारियों ने छोड़ा, HMS का थामा
  • महामंत्री सह-सदस्य एनजेसीएस राजेंद्र सिंह ने कहा कि किसी भी यूनियन का सिर्फ  और सिर्फ एक हीं उद्देश्य होना चाहिए मजदूर हित।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) की कर्मचारी यूनयिन क्रान्तिकारी इस्पात मजदूर संघ (एचएमएस) (Employees Union Krantikari Steel Mazdoor Sangh (HMS)) के नीति एवं नेतृत्व से प्रभावित होकर कई मजदूरों ने दामन थाम लिया है। सेल बोकारो इस्पात संयंत्र के सीआरएम 3 विभाग के सीपीएल एरिया के दर्जनों मजदूरों ने इंटक का दामन छोड़ संघ के शाखा अध्यक्ष दुर्गेश कुमार, शाखा सचिव अरूण कुमार, संयुक्त महामंत्री आरके सिंह तथा संघ के केन्द्रीय महामन्त्री सह-सदस्य एनजेसीएस राजेंद्र सिंह के समक्ष यूनियन के प्रधान कार्यालय जनवृत 9 में यूनियन की सदस्यता ग्रहण की।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Crime News: भिलाई के सेक्टर 1 में युवक पर कटर से जानलेवा हमला

सदस्यता ग्रहण करने वाले सदस्यों को संबोधित करते हुए महामन्त्री सह-सदस्य एनजेसीएस राजेंद्र सिंह ने कहा कि किसी भी यूनियन का सिर्फ  और सिर्फ एक हीं उद्देश्य होना चाहिए मजदूर हित।

और आप सभी को हम विश्वास दिलाते हैं कि क्रान्तिकारी इस्पात मजदूर संघ (एचएमएस) सदैव इसी उद्देश्य से काम करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट में Apex Committee Meeting, पढ़िए डिटेल

सीआरएम 3 के मजदूर आज भी मूलभूत अधिकारों से वंचित हैं। ठेका मजदूरों की हालत तो और भी बदतर है। पूरे सीआरएम 3 में कहीं भी ठेका मजदूरों को मिनिमम वेज नहीं मिलना बेहद चिन्ताजनक है। अधिकारी और ठेकेदार मिलकर मजदूरों की गाढ़ी कमाई का बंदरबांट कर गुलछर्रे उड़ा रहे हैं। अधिकार मांगने वाले मज़दूरों को बेइज्जत कर काम से निकाल दिया जाता है। मुख्य महाप्रबंधक की भूमिका बेहद उदासीन एवं नकारात्मक है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Durgapur Steel Plant: ट्रैक्टर ने कर्मचारी को कुचला, मौके पर मौत, कर्मचारियों का हंगामा

राजेंद्र सिंह ने कहा-आज इस मौके पर मैं आप सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए यह वचन चाहता हूं कि जब तक सीआरएम 3 के एक-एक मजदूरों को उनका अधिकार नहीं मिल जाता है, तब तक युनियन का कोई सदस्य विश्राम नहीं करेगा।

सदस्यता ग्रहण करने वाले दर्जनों मजदूरों मे अजय महतो,पिन्टु शाह, दीपक कुमार, प्रदीप सोरेन, राजेश कुमार, रेजा बहन रीता बाउरी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो जनरल हॉस्पिटल: BGH के डीएनबी को मिला बेहतर इलाज का मंत्र