Suchnaji

EPS 95 Pension: पेंशनर्स वोटर भी हैं, लोकसभा चुनाव में करेंगे उलटफेर…

EPS 95 Pension: पेंशनर्स वोटर भी हैं, लोकसभा चुनाव में करेंगे उलटफेर…
  • बीजेपी ऑफिस से फोन आया कि आपको सदस्यता लेनी है। मैने सीधा उनसे कहा कि पहले आप ऊपर ऑफिस को बताएं कि ईपीएस का पेंशन 7500+महंगाई+मेडिकल सुविधा प्रदान करें।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। ईपीएस 95 पेंशन को लेकर एक और खबर। पेंशनर्स की इच्छा है कि न्यूनतम पेंशन साढ़े 7 हजार रुपए किया जाए। एक हजार रुपए ही पेंशन मिल रही है। महंगाई के दौर में एक हजार में कैसे गुजारा होगा। इसलिए पेंशनर्स अब वोटर की हैसियत से सरकार पर दबाव बनाने का दांव खेल रहे हैं।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 पेंशन,आरओसी क्लॉज: नियम स्पष्ट नहीं और मसौदा भी खराब…!

एक पेंशनर्स ने फेसबुक पर लिखा-अब चुनाव का माहौल आएगा। सभी नेता घर आएंगे, मत मांगने। बड़े-बड़े नेता सभा लेंगे। इसमें केंद्रीय मंत्री भी लेंगे। सभा में प्रश्न पूछो 8/10 साल में हमारे ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन का मामला हल क्यों नहीं हुआ…। कहां गई आपकी गारंटी…।

ये खबर भी पढ़ें :  पेंशन लोक अदालत शुरू, आप भी फायदा उठाइए

और जो उम्मीदवार मत मांगने आएगा, उनसे पूछो कि लोकसभा में मोदी से मिल कर  क्यों सवाल पूछा नहीं? आप लोग अपनी पेंशन 2 मिनट में पास कर लेते हो? हमने तो कंट्रीब्यूशन 30 साल दिया है।  ये ईपीएस का प्रॉब्लम सरकार नहीं सॉल्व करती तो सभी पेंशनर उनका परिवार, रिश्तेदार सबको बोलो और नोटा का उपयोग करें।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में जहां भरा रहता था कभी पानी, वहीं खड़ी होगी गाड़ी, चकाचक पार्किंग

पेंशनर्स ने कहा-अपने 50 लाख पेंशनर्स+परिवार 40 लाख+ रिश्तेदार 50 लाख, टोटल 1 करोड़ 40 लाख वोटर अगर नोटा का उपयोग करें तो सरकार गड़बड़ा जाएगी। जागरूक हो जाएं, अपनी लड़ाई अपने को ही लड़नी है, तो तय करो चुनाव में नोटा का उपयोग करें।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने IMS पोर्टल किया लांच, पढ़िए फायदे, इन्हें मिला पुरस्कार

इसी तरह Mukund Pingale ने कहा-मुझे तीन दिन पहले बीजेपी ऑफिस से फोन आया कि आपको सदस्यता लेनी है। मैने सीधा उनसे कहा कि पहले आप ऊपर ऑफिस को बताएं कि ईपीएस का पेंशन 7500+महंगाई+मेडिकल सुविधा प्रदान करें, नहीं तो हम लोग नोटा का उपयोग करेंगे। उसने बात मान ली। बोले आपका सुझाव हम ऊपर तक पहुंचाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें :EPFO की ताजा रिपोर्ट: एक महीने में बने 8.41 लाख नए सदस्य, पढ़िए आंकड़े