Suchnaji

बोकारो स्टील प्लांट में 1 मार्च से Facial Recognition Biometric Attendance System

बोकारो स्टील प्लांट में 1 मार्च से Facial Recognition Biometric Attendance System
  • अधिकारी और कर्मचारी सबके लिए चेहरे की पहचान बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली अनिवार्य किया जा रहा है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के सभी प्लांट के कर्मचारियों और अधिकारियों की आवाजाही पर नजर रखने का इंतजाम किया जा रहा है। बोकारो स्टील प्लांट से ताजा खबर यह है कि यहां भी नई सुविधा शुरू होने जा रही है। Facial Recognition Biometric Attendance System को लांच किया जा रहा है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के ED Mines बिपिन कुमार गिरि को मिला इंटरनेशनल अवॉर्ड, पढ़िए डिटेल

बोकारो स्टील प्लांट के सभी कर्मचारियों (कार्यकारी और गैर-कार्यकारी) को बिना किसी अपवाद के अपने संबंधित विभाग, कार्य परिसर में स्थित किसी भी निर्दिष्ट चेहरे की पहचान बायोमेट्रिक डिवाइस में अपने प्रवेश और निकास समय को पंजीकृत करना आवश्यक होगा।

ये खबर भी पढ़ें :Bokaro Steel Officers Association चुनाव 2024 में बच्चों का एडमिशन बना मुद्दा

प्रवेश और निकास के समय पंचिंग करके ही बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के माध्यम से उपस्थिति दर्ज की जाएगी। यह 1 मार्च 2024 से प्रभावी होगा।
महाप्रबंधक (कार्मिक-नियम) अंजू सिंह की ओर से जारी सर्कुलर में स्पष्ट रूप से इसका उल्लेख किया गया है। फेशियल रिकॉग्निशन बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम https://www.rfbio.sAILbsl.in पर जाकर उपलब्ध होगा। बता दें कि पिछले दिनों सेल के इस्को बर्नपुर स्टील प्लांट में इसको लागू कर दिया गया है। भिलाई स्टील प्लांट में लागू करने की तैयारी चल रही है। प्रक्रिया युद्धस्तर पर चल रही है। वहीं, दुर्गापुर स्टील प्लांट में भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच प्रबंधन इसको मूर्तरूप देने जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट: सामूहिक बीमा के 599 रुपए के प्रीमियम पर बवाल शुरू