Suchnaji

SAIL में आ रहा Five Day Work Week, चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश का बड़ा बयान

SAIL में आ रहा Five Day Work Week, चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश का बड़ा बयान
  • स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया-सेफी के चेयरमैन व बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर बोले-हम सबको अब इंतजार ही है।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश ने एक बार फिर Five Day Work Week पर बड़ा बयान दे दिया है। चेयरमैन ने स्पष्ट कर दिया है कि सेल के कर्मचारियों और अधिकारियों को इसके दायरे में लाया जाएगा।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :BSP के CGM से मैनेजर तक रिटायर्ड, आफिसर्स एसोसिएशन ने दी खास विदाई

सेल चेयरमैन ने कहा कि हम 5 डे वर्किंग वीक पर काम कर रहे हैं। इसको मूर्त रूप  दिया जा सकता है या नहीं, इस पर काम चल रहा है। पर्सनल डिपार्टमेंट ने एक स्कीम डिजाइन किया है। इसके तहत कोई भी कार्मिक अगर कुछ नया करना चाहते हैं तो उन्हें इसका अवसर दिया जाएगा।

प्लांट या कार्यस्थल पर जाने के बजाय वे सीखने-सिखाने और कंपनी हित में बेहतर करने के लिए कहीं भी जा सकते हैं।  हम दुनिया की बेस्ट टेक्नोलॉजी खरीदने से नंबर वन नहीं बन सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :BSP के CGM से मैनेजर तक रिटायर्ड, आफिसर्स एसोसिएशन ने दी खास विदाई

सबको एक साथ मिलकर कोशिश करनी होगी। आप प्लांट न जाकर जहां चाहे जा सकते हैं, ऐसा मौका मिलता है तो निश्चित रूप से कंपनी को फायदा होगा। साथ ही आप खुद को भी अपग्रेड कर सकेंगे।

सेल (SAIL) की महिला कार्मिकों को महिला दिवस (International Women’s Day 2024) पर संबोधित करते समय चेयरमैन ने Five Day Work Week की बात कही। इससे कार्मिकों में एक बार फिर से चर्चा तेज हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें :Big News: हाईकमान की इच्छा के बाद भी चुनाव लड़ने से पीछे हट रहे कांग्रेस नेता, मोदी मैजिक का असर या अन्य वजह, जानें

सेफी को भी आदेश का इंतजार

स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया-सेफी (Steel Executive Federation of India-SAFE) के चेयरमैन व बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर का कहना है कि सेफी काउंसिल की मीटिंग से 5 डे वर्किंग वीक का प्रस्ताव पास हो चुका है। सेल प्रबंधन के साथ सहमति बन चुकी है। जमीनी स्तर पर इसको कैसे मूर्तरूप दिया जाए, इसका फैसला सेल प्रबंधन को ही लेना है। फिलहाल, हम लोग भी इंतजार कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें :देश के नामचीन स्टील प्लांट के एक्सपर्ट ले गए 65वीं रिफ्रैक्टरी ऑपरेटिंग समिति की बैठक से कामयाबी का मंत्र, BSP ने की मेजबानी

अमरेंदु प्रकाश जब डीआइसी थे, तब भी यही सोच थी

बोकारो स्टील आफिसर्स एसोसिएशन (Bokaro Steel Officers Association) के महासचिव अजय पांडेय का कहना है कि सेल चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश जब डीआइसी थे, तब से सप्ताह में 5 दिन कामकाज की बात कर रहे थे। अब वह चेयरमैन हैं। उनकी सोच है कि सेल में भी 5 दिन कामकाज को लागू किया जाए। दो दिन अवकाश रहे। अब देखना यह है कि अधिकारियों को कह अच्छी खबर मिलती है।

ये खबर भी पढ़ें :Women’s Day 2024: भिलाई स्टील प्लांट की नारी संभाल रहीं घर से प्लांट तक, 9 मार्च को खास इवेंट