Suchnaji

EPFO News: पेंशनभोगी ध्यान दें, डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र व पीपीओ पर ‘निधि आपके निकट’ शुरू

EPFO News: पेंशनभोगी ध्यान दें, डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र व पीपीओ पर ‘निधि आपके निकट’ शुरू
  • कर्मचारियों, नियोक्ताओं और पेंशनभोगियों के लिए ऑन-द-स्पॉट शिकायत निवारण और हितधारकों के साथ जानकारी साझा किया जाएगा।

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organisation) के सदस्यों के लिए बड़ी खबर है। ईपीएफओ (EPFO) पेंशनर्स के लिए स्पेशल कैंप लगा रहा है। इसकी शुरुआत हो चुकी है। देशभर के 670 से अधिक जिलों में मासिक जिला आउटरीच कार्यक्रम निधि आपके निकट 2.0 का आयोजन किया जा रहा है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :  पेंशनभोगी को लेकर ताजा अपडेट, दिल्ली में बड़ी बैठक

ईपीएस 95 पेंशनभोगियों की आसानी के लिए, एक विशेष समर्पित पेंशन हेल्पडेस्क स्थापित किया जाएगा, जिसमें विभिन्न पेंशनभोगी केंद्रित सेवाएं जैसे डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र (डीएलसी) जमा करना, प्रयास योजना के तहत सेवानिवृत्ति के दिन पूछताछ पीपीओ हैंडओवर आदि प्रदान की जाएंगी।

ये खबर भी पढ़ें :  पेंशन लोक अदालत शुरू, आप भी फायदा उठाइए

कर्मचारियों, नियोक्ताओं और पेंशनभोगियों के लिए ऑन-द-स्पॉट शिकायत निवारण और हितधारकों के साथ जानकारी साझा करने पर विशेष ध्यान देने के साथ एक सेवा केंद्र भी स्थापित किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :EPFO की ताजा रिपोर्ट: एक महीने में बने 8.41 लाख नए सदस्य, पढ़िए आंकड़े

ईपीएफओ वेबसाइट से सुविधा

शिविरों के स्थानों को ईपीएफओ वेबसाइट (www.epfindia.gov.in) से व्हाट्स न्यू सेक्शन के तहत देखा जा सकता है। इसके लिए निम्नलिखित लिंक हैं:https://www.epfindia.gov.in/site_docs/PDFs/Updates/Venue_NAN_Feb2024.pdf निधि आपके निकट 2.0 ईपीएफओ का एक मासिक जिला आउटरीच कार्यक्रम है, जो जनवरी 2023 में शुरू हुआ।

ये खबर भी पढ़ें : तो क्या  EPS 95 न्यूनतम पेंशन 1000 रुपए से भी हो जाएगी कम…?

3.20 लाख से अधिक लाभार्थियों ने भाग लिया

कार्यक्रम के तहत, हर महीने की 27 तारीख को या 27 तारीख को अवकाश होने की स्थिति में अगले कार्य दिवस पर जिला शिविर आयोजित किए जाते हैं। जनवरी 2023 से, 8500 से अधिक जिला शिविर आयोजित किए गए हैं, जिनमें 3.20 लाख से अधिक लाभार्थियों ने भाग लिया।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension: नहीं चाहिए पेंशन-वेंशन, EPFO लौटाए जमा पैसा