Suchnaji

International Women’s Day 2024: बीएसपी की महिलाएं किसी से नहीं कम, भाषण में दिखाया दम

International Women’s Day 2024: बीएसपी की महिलाएं किसी से नहीं कम, भाषण में दिखाया दम
  • संयंत्र में महिला कार्मिकों के लिए संयंत्र स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में भिलाई इस्पात संयंत्र राजभाषा विभाग द्वारा 26 फरवरी 2024 को संयंत्र के इस्पात भवन सभागार में महिला कार्मिकों के लिए ‘समाज में हिंदी के प्रचार-प्रसार में महिलाओं की भूमिका’ विषय पर संयंत्र स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में जहां भरा रहता था कभी पानी, वहीं खड़ी होगी गाड़ी, चकाचक पार्किंग

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास एवं व्यावसायिक उत्कृष्टता) निशा सोनी उपस्थित थीं।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि निशा सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि हिंदी भाषा को समर्पित इस आयोजन से महिलाएँ हिंदी के प्रचार-प्रसार में अपने महत्वपूर्ण दायित्वों से परिचित होंगी। मुझे पूर्ण विश्वास है कि, यह भाषण प्रतियोगिता स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत करने, ज्ञान के प्रसार के साथ ही साथ हिंदी के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

ये खबर भी पढ़ें :BSP ठेका श्रमिकों के बच्चे पाएंगे उच्च शिक्षा के लिए 10 हजार तक, प्रोत्साहन मेरिट अवार्ड के लिए कीजिए आवेदन

महिलाओं ने आरंभ से ही वैश्विक स्तर पर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है, और आज प्रत्येक क्षेत्र में महिलाएँ अग्रणी हैं। किसी दौर में महिलाओं के लिए वर्जित माने जाने वाले क्षेत्रों में भी आज महिलाएं न केवल कार्यरत हैं, वरन शीर्ष पदों पर आसीन हैं। हमें इस क्रम को और भी अधिक ऊँचाइयों तक लेकर जाना है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: राउरकेला स्टील प्लांट ने आस्ट्रिया की कंपनी से किया MOU साइन, पढ़िए बड़ी वजह

हिंदी का प्रचार-प्रसार हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है, व इस प्रतियोगिता के माध्यम से हमारे इस कर्तव्य का निर्वहन करने की दिशा में भी हम सभी अपना योगदान दे सकेंगे।

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में कार्यरत महिला कार्मिकों (अधिकारी एवं कर्मचारी) के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में भिलाई इस्पात संयंत्र के विभिन्न विभागों से कुल 23 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में महाप्रबंधक (सी. एण्ड आई. टी.) सुमिता डे, महाप्रबंधक, प्रभारी (प्रबंधन सेवाएं) समिधा गुप्ता  एवं उप महाप्रबंधक (सी. एण्ड आई. टी.) शिवानी जत्रेले निर्णायकगण की भूमिका में रहीं।

ये खबर भी पढ़ें : BSP Workers Union की पहल पर मॉड्यूल की व्यवस्था, कीजिए श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी सी-ऑफ का आवेदन

प्रतियोगिता के अंत में विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरुस्कार वितरित कर सम्मानित किया गया| जिसमें ओसीटी (बार एण्ड रॉड मिल) सीमा कुमारी-प्रथम,  ओसीटी (रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल) अनामिका कुमारी-द्वितीय, एवं वरिष्ठ अध्यापिका, शिक्षा विभाग वर्चला शर्मा-तृतीय स्थान पर रहीं। इसके अलावा  स्टाफ़ नर्स (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) शिलमणी ईवा बखला, वरिष्ठ परिचर्या कर्मचारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) सुनीता पाण्डेय  तथा ओसीटी (आरसीएल)  मंजू मौर्य सांत्वना पुरस्कार विजेता रही।

ये खबर भी पढ़ें : CG NEWS: महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के खाते में पहली बार मार्च में आएगा पैसा

कार्यक्रम में उप महाप्रबंधक (संपर्क व प्रशासन एवं प्रभारी राजभाषा) सौमिक डे ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत किया, तथा कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन उप प्रबंधक (संपर्क व प्रशासन –राजभाषा) जितेन्द्र दास मानिकपुरी ने किया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के ED Mines बिपिन कुमार गिरि को मिला इंटरनेशनल अवॉर्ड, पढ़िए डिटेल